यह सब कैसे काम करता है!

डैशबोर्ड अवलोकन

अब जब आपने बाइनरी ऑप्शन ऑटो ट्रेडिंग के साथ यहाँ अपने मुफ़्त खाता बना लिया है, तो सबसे पहले आप सभी ट्रेड सेटिंग्स के साथ अपने व्यक्तिगत डैशबोर्ड को देखेंगे।

आपका प्रत्येक ब्रोकर खाता जिसे आपने अपने बाइनरी ऑप्शन ऑटो ट्रेडिंग खाते के साथ जोड़ा है, उसका अपना व्यक्तिगत डैशबोर्ड होगा। यह आप प्रत्येक विशिष्ट ब्रोकर खाते के लिए सेटिंग्स को निजीकृत बनाने के योग्य बनाता है।

ब्रोकर कनेक्शन पट्टी में आप ब्रोकर खाते से संबंधित जानकारी देख सकते हैं और आप यहाँ तीन बटन भी देखेंगे। पहला बटन जिसे "सेटिंग्स" कहा जाता है वो ट्रेडिंग सेटिंग्स अनुभाग को खोलेगा और बंद करेगा। "सेटिंग्स" क्षेत्र की सभी चीजों की व्याख्या विस्तृत में इस गाइड में दी गई है।

"सेटिंग्स" बटन के आगे आपको "ट्रेडिंग स्थिति" और "डिपाजिट" बटन मिलेंगे जिनके बारे में अगले अनुभाग में बताया गया है।

ट्रेडिंग सेटिंग्स

"ट्रेडिंग स्थिति" के नीचे दिया गया बटन सक्रिय या असक्रिय हो सकता है। बटन की स्थिति को "असक्रिय" में बदलने से यह किसी खास ब्रोकर खाते के लिए स्वैचलित ऑटो ट्रेडिंग को रोक देगा।

"ट्रेडिंग सेटिंग्स" के ऊपर आपको उस ब्रोकर खाते की ब्रोकर खाता जानकारी दिखाई देगी जिस से कि आप जुड़े हुए हैं। अगर आपके अपने ब्रोकर खाते को लेकर कोई भी सवाल हैं तो आप इस जानकारी की उपयोग एक संदर्भ के तौर पर कर सकते हैं।

ब्रोकर खाता जानकारी के नीचे, आपको सभी ट्रेडिंग सेटिंग्स दिखाई देंगी जो आपको किसी खास ब्रोकर खाते पर क्या ट्रेड करना चाहते हैं और वास्तव में कैसे नियंत्रण करना है उसके योग्य बनाती हैं।

ट्रेडिंग विकल्प

ट्रेड विकल्प अनुभाग में आप अपने “दैनिक स्टॉप हानि”, “ट्रेड राशी”, “अधिकतम दैनिक ट्रेड” और “रिवर्स ट्रेडिंग” को नियंत्रित कर सकते हैं।

“दैनिक स्टॉप हानि” आपको दैनिक आधार पर अधिकतम हानि राशि शामिल करके अपने ट्रेडिंग फंड को सुरक्षित रखने के योग्य बनाता है। अगर बाज़ार की स्थिति अप्रत्याशित हो जाये तो यह आपकी सुरक्षा करता है।

“ट्रेड राशी” में आप चुन सकते हैं कि आप प्रत्येक ट्रेड में कितनी राशि का निवेश करना चाहते हैं।

“अधिकतम दैनिक ट्रेड” आपको अधिकतम ट्रेड की संख्या का चुनाव करने के योग्य बनाता है जिसकी अनुमति आप ऑटो ट्रेडिंग सिस्टम को दैनिक आधार पर देंगे।

अगर आपको लगता है कि ऑटो ट्रेडिंग रोबोट बुरे रा ट्रेड कर रहा है तो "रिवर्स ट्रेडिंग" फीचर को चालू किया जा सकता है। यह हमारा आपको यह बताने का ढंग है कि हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। अगर आप सिग्नलों पर विश्वास नहीं करते तो इस फीचर को सक्रिय करके विपरीत ट्रेड करें। इस फीचर का उपयोग करना निश्चित रूप से उचित नहीं है।

सम्पत्ति विकल्प

संपत्ति विकल्प अनुभाग में आप उन संपत्तियों को चुन सकते हैं जिनसे आप ट्रेड करना चाहते हैं। अनुभवहीन ट्रेडरों के लिए हम सभी संपत्तियों से ट्रेड करने की सलाह देते हैं। अगर आप बाजार के रुझान का अनुपालन करते हैं, तो आप अपने ज्ञान से लाभ उठा सकते हैं और अपनी ट्रेड सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि संपत्तियों की संख्या ब्रोकर से ब्रोकर के लिए भिन्न हो सकती है और इसलिए यह अनेक ब्रोकर खाते होना के लिए एक अच्छा कारण हो सकता है।

जोखिम स्तर

जोखिम स्तर अनुभाग में, आप जोखिम के स्तर को नियंत्रित कर सकते हैं जिस पर आप ट्रेड करना चाहते हैं। हमारे सिग्नल प्रदाताओं की ओर से आने वाला प्रत्येक सिग्नल चार अलग-अलग जोखिम के स्तरों में वर्गीकृत है, जो यह दर्शाता है कि हमारे सिग्नल प्रदाता जीत के सिग्नल पर कितने आश्वस्त हैं।

अगर आप कम जोषिक स्तर का चयन करते हैं तो ऑटो ट्रेडिंग रोबोट उच्च जोखिम स्तर की तुलना में कम ट्रेड करेगा। प्रत्येक जोखिम स्तर पर ऑटो ट्रेडिंग सिस्टम उन सभी सिग्नलों पर ट्रेड करेगा जिनका जोखिम स्तर चयनित स्तर से कम हो।

सिग्नल समय फ्रेम

सिग्नल समय फ्रेम अनुभाग में आप सिग्नलों की समय समाप्ति के आधार पे चुन सकते हैं कि किन सिग्नलों पर ट्रेड करना है। आप उन सिग्नलों पर ट्रेड कर सकते हैं जो चयनित समय फ्रेम के अंदर समाप्त होते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आप समय फ्रेम "0 - 24 घंटे" का चयन नहीं करते हैं तो आप उन सिग्नलों पर ट्रेड नहीं करेंगे जो सिग्नल प्राप्त करने से अगले 24 घंटे में समाप्त हो जाते हैं।

सिग्नल प्रदाता

सिग्नल प्रदाता अनुभाग में आप चुन सकते हैं कि आप किन प्रदाताओं का अनुसरण करना चाहते हैं। प्रत्येक सिग्नल प्रदाता अपनी रणनीति के साथ ट्रेड करता है और आप आसानी से उस ट्रेडर को चुन सकते हैं जिसका आप अनुसरण करना चाहते हैं। बस सिग्नल प्रदाता से सिग्नल लेने का चयन करने या अचयनित करने के लिए सिग्नल प्रदाता के आगे दिए बटन पर क्लिक करें।
हो गया, आप तैयार हैं!
ट्रेडिंग शुरू करें